हमारा अनुसरण करें : facebook twitter linkedin Instagram Youtube
REC Limited

निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व

आरईसी सत्यनिष्ठा क्लब

आरईसी सत्यनिष्ठा क्लब

आरईसी सत्यनिष्ठा क्लब

आरईसी ने सत्यनिष्ठा के मूल्यों में चले पांच दशकों के प्रचालनों से विद्युत क्षेत्र में भारत की एक प्रमुख वित्तपोषक कंपनी का रूप ले लिया है। आरईसी इन मूल्यों को निम्नलिखित कार्यों के द्वारा युवा प्रभावकारी विचारों को एक सतर्क नागरिकों के रूप में बनाने के लिए "आरईसी सत्यनिष्ठा क्लब" के माध्यम से विद्यालयों में इन मूल्यों से संबंधित कार्य कर रहा हैः

  • पड़ोस की देख-रेख एवं उनके कार्यों में उनकी प्रतिभागिता बढ़ाना
  • उन्हें मॉनीटर करने, प्रश्न करने और रिपोर्ट देने के लिए सशक्त बनाना
  • दल निर्माण और सामूहिक कार्रवाई के लिए नेतृत्व की भावना विकसित करना

इन प्रयासों से हम भ्रष्टाचार से लड़ाई करने में उन्हें अच्छे सिपाही बनाने के लिए उनमें साहस, उत्तरदायित्व और एकता के बीज बोना चाहते हैं।

राष्ट्रीय स्तर की पहल

आरईसी ने युवाओं के जहन में आदर्श मूल्य बिठाने के लिए अपनी सीएसआर पहल के एक भाग के रूप में पूरे भारतवर्ष में 25 विद्यालयों में एकीकृत क्लब स्थापित किए हैं, जिनका उद्देश्य उन युवाओं को भावी पीढ़ी के नेता बनाने, भ्रष्टाचार मुक्त परिवेश में समुदाय विकास के प्रति कार्य करने योग्य बनाना है। नई दिल्ली के अलावा, इसने कोलकाता, गुवाहाटी, रायपुर, जयपुर, भोपाल, पंचकुला और शिमला के विद्यालयों में अपनी उपस्थिति दर्ज की है।

अब तक किए गए क्रियाकलाप

आरईसी ने आज की तारीख तक निम्नलिखित प्रतियोगिताएं सफलतापूर्वक आयोजित की हैं:

अंतर-विद्यालयी वाद-विवाद प्रतियोगिता

अंतर-विद्यालयी पोस्टर प्रतियोगिता

अंतर-विद्यालयी लोगो डिजाइनिंग प्रतियोगिता

सतत क्रियाकलाप

आरईसी ने समूह प्रायोगिक परियोजना कार्य के रूप में आरईसी सत्यनिष्ठा क्लब के सदस्यों के लिए अंतर-विद्यालयी परियोजना प्रतियोगिता के रूप में "मेरे पड़ोस में स्वच्छता" पर ग्रीष्म अवकाश परियोजना घोषित की है जिसमें प्रतिभागी सदस्यों को 3-5 छात्रों का एक समूह बनाना है। आरईसी ने दो स्तरों अर्थात विद्यालय स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर समूहों के लिए पुरस्कार घोषित किए हैं।

वर्तमान में प्रत्येक प्रतिभागी विद्यालय (समूह-वार) द्वारा किए गए परियोजना कार्य के मूल्यांकन का कार्य आरईसी के निर्णायकों के एक दल द्वारा किया जा रहा है और अंत में परिणाम घोषित किए जाएंगे।

पृष्ठ को अंतिम बार अद्यतन किया गया: 18/06/2024 - 02:59 PM
  • आगंतुकों की संख्या :