हमारा अनुसरण करें : facebook twitter linkedin Instagram
REC Limited

Shri Vijay Kumar Singh

श्री विजय कुमार सिंह (डीआईएन: 02772733)
निदेशक (परियोजना)

श्री वी.के. सिंह 15 जुलाई, 2022 से आरईसी लिमिटेड के निदेशक (परियोजना) हैं। उन्होंने आईआईटी, रुड़की से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है और उनके पास भारतीय विद्युत क्षेत्र में 33 वर्षों का कार्य-अनुभव है। आरईसी के निदेशक (परियोजना) के रूप में अपनी पदोन्नति से पहले वे कंपनी में कार्यपालक निदेशक के पद पर कार्यरत थे, और परियोजना मूल्यांकन, इकाई मूल्यांकन, संस्वीकृति, संवितरण तथा नवीकरणीय ऊर्जा, उत्पादन और पारेषण क्षेत्र की परियोजनाओं की मॉनीटरिंग सहित परियोजना वित्तपोषण के सभी कार्यों के लिए जिम्मेदार थे।

श्री सिंह ने इससे पहले विद्युत क्षेत्र के प्रमुख सार्वजनिक उपक्रमों, एनटीपीसी और पावरग्रिड कॉर्पोरेशन में तकनीकी, वाणिज्यिक और प्रचालन कार्यों में विभिन्न पदों पर कार्य किया है, जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों में पारेषण परियोजनाओं के विकास और प्रबंधन, वस्तुओं एवं सेवाओं की खरीद, ईएचवी सबस्टेशन और ट्रांसमिशन लाइनों का निर्माण शामिल हैं। उन्होंने विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित पारेषण परियोजनाओं के संबंध में, क्रय गतिविधियों की एक टीम का नेतृत्व भी किया था। इसके अतिरिक्त, उनके पास संसाधन जुटाने, बाण्ड जुटाने, वाणिज्यिक पत्र, ईसीबी आदि के साथ-साथ विभिन्न वित्तीय क्षेत्रों में काम करने का अनुभव है।

श्री वी.के. सिंह आरईसी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी आरईसी पावर डेवलपमेंट एंड कंसल्टेंसी लिमिटेड के बोर्ड में निदेशक भी हैं।

नियुक्ति की तिथि के अनुसार, श्री वी.के. सिंह के पास कंपनी में शून्य इक्विटी शेयर थे। इसके अलावा, उनका कंपनी के किसी अन्य निदेशक या मुख्य प्रबंधकीय कार्मिक (केएमपी) के साथ कोई आपसी संबंध नहीं है।

पृष्ठ को अंतिम बार अद्यतन किया गया: 17/05/2024 - 10:26 PM
  • आगंतुकों की संख्या :