हमारा अनुसरण करें : facebook twitter linkedin Instagram Youtube
REC Limited

Dr. Manoj M Pande

 

डॉ. मनोज मनोहर पांडे (डीआईएन 09388430)
अंशकालिक गैर-सरकारी (स्वतंत्र) निदेशक


 

डॉ. मनोज मनोहर पांडे को दिनांक 15 नवंबर, 2021 से आरईसी लिमिटेड के बोर्ड में अंशकालिक गैर-सरकारी (स्वतंत्र) निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

आप वर्तमान में यवतमाल, महाराष्ट्र, भारत में एक पारिवारिक चिकित्सक और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में कार्यरत हैं। डॉ. पांडे ने अमरावती विश्वविद्यालय से चिकित्सा और शल्य चिकित्सा में स्नातक की पढ़ाई पूरी की, और बाद में दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राकृतिक चिकित्सा में प्रशिक्षण प्राप्त किया। आप पिछले 15 वर्षों से समाज को बेहतर बनाने के लिए अपने प्रयासों को समर्पित करने वाले दो गैर-सरकारी संगठनों के संचालन में भी शामिल हैं।

डॉ. पांडे महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में उपेक्षित और खानाबदोश समुदाय तथा झुग्गीवासियों के उत्थान के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। आपने आत्महत्या प्रभावित अनेक कृषक परिवारों के पुनर्वास को बढ़ावा देने में मदद की है। आपके सक्षम नेतृत्व के तत्वावधान में, सैकड़ों नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविरों का आयोजन किया गया ताकि अल्पसुविधाप्राप्त लोगों की बीमारियों को दूर किया जा सके। डॉ. पांडे वंचित समुदायों के छात्रों को शैक्षिक सुविधाएं प्रदान करने में भी अग्रणी रहे हैं। आपके प्रयासों को समाचार लेखों में समालोचनात्मक प्रशंसा मिली है और आपको आपके अथक सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है। आप आयुष काढ़ा के उत्पादन और वितरण की शुरुआत में अग्रणी रहे, जो कोविड-19 वारियर्स, जिन्होंने महामारी के प्रकोप को रोकने में मदद की, के लिए एक अत्यंत प्रभावशाली औषधि है।

आप नवीन कृषि तकनीकों, जिनसे मृदा उर्वरता और कम लागत वाली कृषि पद्धतियों में वृद्धि हुई है, का उपयोग करने वाले एक जैविक कृषक और कृषिविज्ञ भी हैं।

डॉ पांडे अपने कार्य के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए विशेष रूचि रखने वाले एक कुशाग्र-बुद्धि पुरूष हैं।

नियुक्ति के समय, डॉ मनोज मनोहर पांडे ​​के पास कंपनी में ‘शून्य’ इक्विटी शेयर थे। इसके अलावा, आपका कंपनी के किसी अन्य निदेशक के साथ कोई पारस्परिक संबंध नहीं है।

पृष्ठ को अंतिम बार अद्यतन किया गया: 21/05/2024 - 10:48 AM
  • आगंतुकों की संख्या :